Wednesday, August 24, 2011

अच्छी नींद के लिए तकिए के नीचे इसे रखकर सोएं...

हमारे दैनिक जीवन से कई छोटी-छोटी बातें जुड़ी हुई हैं, जिनका हम पूरी तरह से पालन करते हैं। कुछ बातें हमारे पूर्वजों के समय से चली आ रही हैं। अच्छी नींद और बुरे सपनों से बचाव के लिए शास्त्रों में कई प्रकार के सटीक उपाय बताए गए हैं।

काफी लोगों को बुरे, डरावने या भयानक सपने दिखाई देते हें। जिससे उनकी नींद खुल जाती है। ऐसे में स्वास्थ्य का नुकसान तो होता है साथ ही मानसिक तनाव भी बढ़ता है। पर्याप्त नींद के अभाव में किसी भी कार्य को सही ढंग से कर पाना काफी मुश्किल हो जाता है।

इसी वजह सही समय पर पर्याप्त नींद लेना आवश्यक है। यदि किसी व्यक्ति को बुरे या डरावने सपनों के कारण नींद नहीं आती है तो उसे सोते समय अपने तकिए के नीचे लोहे का चाकू रखकर सोना चाहिए।

लड़का हो या लड़का, जवान हो या वृद्ध या चाहे कोई बच्चा हो, यदि इन्हें सोते समय बुरे सपने आते हैं या डर लगता है तो तकिए के नीचे लौहे का नुकिला चाकू रखकर सोएं। ऐसा करने से अशुभ सपनों का भय नहीं रहता है और मस्त नींद आती है। यह उपाय काफी पुराना है और आज भी शत-प्रतिशत प्रभावशाली है।

तकिए के नीचे चाकू रखने से हमारे आसपास की नकारात्मक शक्तियां या बुरी शक्तियां निष्क्रीय हो जाती हैं और वे हमारे दिमाग पर कब्जा नहीं कर पाती। जिससे हमें डरावने या भूत-प्रेत या बुरे सपने नहीं दिखाई देते हैं।

No comments:

Post a Comment