Tuesday, December 21, 2010

वो पांच शेयर जो दिलाएंगे आपको मुनाफा


आज हम फिर आपको बताएंगे उन पांच शेयरों के बारे में जो आपको दिला सकते हैं मुनाफा। आइए जानते हैं कि वे कौन से पांच शेयर हैं जो देंगे मुनाफा।

इस सूची में पहला नाम है कोल इंडिया का। इस कंपनी का कोयले के व्यवसाय के बड़े हिस्से पर कब्जा है। देश में कोयले की भारी कमी है। कंपनी अपना उत्पादन बढ़ाना चाह रही है और इसके लिए निवेश और प्रयास कर रही है। कंपनी के शेयर 312 रुपए पर खरीदें और टारगेट रखें 380 रुपए का।

अंसल प्रॉपर्टी ऐंड इन्फ्रा-यह कंपनी 19 टाउनशिप प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है। इसकी बिक्री में 79 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और इसका लाभ 54 प्रतिशत बढ़ा है। इसके मार्जिन में और सुधार की गुंजाइश है। कंपनी अपना कर्ज भी घटा रही है। इसे 58 रुपए तक खरीदें और इसका टारगेट होगा 75 रुपए का।

पॉवर ग्रिड-यह कंपनी सरकारी है और इस सेक्टर में सरताज है। ट्रांसमिशन के काम में हो रही बढ़ोतरी से इसके लाभ में और वृद्धि होगी। इसके अलावा कंपनी के टेलीकॉम टॉवर बिजनेस से भी उसे लाभ मिलेगा। इसे 97 रुपए पर खरीदें और इसका टारगेट रखें 120 रुपए।

थॉमस कुक-यह कंपनी टूरिज्म क्षेत्र की शुरूआती कंपनियों में से है। इस समय सर्दियों की छुट्टियों के कारण इसके कामकाज में बढ़ोतरी हो रही है। यह 72 शहरों में काम कर रही है और इसे बढ़ाती जा रही है। इसका रिजल्ट बढ़िया आने की उम्मीद है। इसे 58-60 रुपए पर खरीदें और टारगेट रखें 75 रुपए।

यस बैंक- इसका बिजनेस मॉडल इसे लाभ पहुंचाएगा। वर्तमान में यह कॉरपोरेट बैंक है इसलिए इसके बेहतर करने की उम्मीद है। यह अपने और ब्रांच खोलने जा रही है। इसे 299 रुपए में खरीदें और 360 रुपए का टारगेट रखें।

ललित खन्ना, चीफ कंसल्टेंट, ग्लोब कैपिटल मार्केट लिमिटेड

उद्घघोषणा- यह सलाह तात्कालिक परिस्थितियों पर आधारित है और इसमें समयानुसार बदलाव हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment